INDvSL 2nd TEST: पुजारा की सेंचुरी, भारत का स्कोर 300 के पार

By: Admin
Aug 03 2017
0
hits:138

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट आज कोलंबो में खेला जा रहा है। अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट करियर का 13वां पचासा जड़ा और इसके कुछ देर बाद ही चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 13वां शतक जड़ डाला। टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 300 के पार कर चुका है। पुजारा ने इस शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे कर लिए। आपको बता दें कि पुजारा अपना 50वां टेस्ट खेल रहे हैं। टी ब्रेक तक भारत का स्कोर 238/3 था।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को तीसरा झटका कैप्टन विराट कोहली (13) के रूप में लगा। उनसे पहले के एल राहुल अर्धशतक बनाकर आउट हुए थे। टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट शिखर धवन (35) के तौर पर खोया। रन बनाकर करुणारत्ने की बॉल पर आउट हुए थे। 

टीम इंडिया पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से आगे हैं। आज का मैच कोलंबो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान में हो रहा है। श्रीलंका पर इस मैच को लेकर दबाव रहेगा। वहीं, टीम इंडिया का उद्देश्य दूसरी टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने का रहेगा। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल दूसरे टेस्ट में वापसी कर रहे हैं। वायरल के कारण राहुल अपना पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। लेकिन वह अब बिल्कुल फिट और दूसरे टेस्ट में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार  हैं। वहीं, श्रीलंका के लिए राहत की बात है कि उनके कप्तान दिनेश चांडीमल भी इस मैच में वापसी कर ली हैं, जिन्हें पहले टेस्ट मैच में निमोनिया के चलते बाहर बैठना पड़ा था।  चोट की वजह से पिछला टेस्ट नहीं खेल पाए हेराथ भी इस मैच से वापसी करेंगे।

टीम इंडिया के लिए दूसरा टेस्ट मैच कई लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हो। यह धवन का 25 वां और पुजारा का 50 वां टेस्ट होगा। वहीं दूसरी और गाले टेस्ट में छह विकेट चटका कर रविंद्र जडेजा के पास 150 टेस्ट विकेट पूरा करने का यह सुनहरा मौका रहेगा। इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जडेजा को सिर्फ दो विकेट की जरूरत है। 


comments

No comment had been added yet

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



;