Home राज्यछत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़-सुकमा में चार नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

छत्तीसगढ़-सुकमा में चार नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

by

सुकमा.

सुकमा एसपी किरण चव्हाण के नेतृत्व में लगातार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक बार फिर से सुकमा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। तिम्मापुरम के जंगलों में सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली टेकलगुड़ा नक्सली हमले में शामिल बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के कब्जे से विस्फोटक सामग्री को बरामद किया।

एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि थाना जगरगुण्डा क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थिति की आसूचना पर थाना जगरगुण्डा क्षेत्र अंतर्गत कैम्प टेकलगुड़ा से सीआरपीएफ का बल, 201 वाहिनी कोबरा की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन के लिए ग्राम तिम्मापुरम व आसपास क्षेत्र की ओर रवाना हुए कि अभियान के दौरान ग्राम तिम्मापुरम पास सादे वेशभूषा धारण किये कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के द्वारा पुलिस पार्टी को अपने ओर आते हुए देखकर भागने लगे, जिनमें से घेराबंदी कर चार संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया।

पकड़े गये संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने पर अपना नाम —
1. कुंजाम कोसा पिता धुरवा (मिलिशिया सदस्य) उम्र 40 वर्ष निवासी करकापारा तिम्मापुरम थाना जगरगुण्डा जिला सुकमा।
2. वेट्टी लखमा पिता वेट्टी जोगा (मिलिशिया सदस्य) उम्र 27 वर्ष निवासी सरपंचपारा तिम्मापुरम थाना जगरगुण्डा जिला सुकमा।
3. कुंजाम मंगडु पिता जोगा (मिलिशिया सदस्य) उम्र 30 वर्ष निवासी करकापारा तिम्मापुरम थाना जगरगुण्डा जिला सुकमा।
4. मड़कम जोगा पिता आयतु (मिलिशिया सदस्य) उम्र 22 वर्ष निवासी करकापारा निवासी तिम्मापुरम थाना जगरगुण्डा जिला सुकमा।

पकड़े गए नक्सलियों के पास से मिली विस्फोटक सामग्री
पकड़े गये नक्सलियों के कब्जे से दो बीजीएल सेल, कोर्डेक्स वायर दो मीटर, दो माचिस, नक्सल साहित्य, तीन जिलेटिन रॉड, डेटोनेटर, दो माचिस, नक्सल साहित्य, एकपीला रंग के प्लास्टिक बैग में तीन टॉप टाईगर बम, दो टिकली फटाका, दो नग माचिस, नक्सल साहित्य और एक नीला रंग के पॉलिथिन  में चार डेटोनेटर, वायर लाल-काला तीन मीटर बारूद 150 ग्राम पेंसिल सेल दो नग बरामद किया गया। उपरोक्त सामाग्रियों को रखने के संबंध में गहन पूछताछ करने पर बताया कि बड़े नक्सलियों के कहने पर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से रखना एवं दिनांक 23 जून को ग्राम तिम्मापुरम के पास आईईडी ब्लास्ट कर दो जवान शहीद होने की घटना में शामिल रहना स्वीकार किया गया। उक्त घटना के संबंध में पूर्व से थाना जगरगुण्डा में अपराध क्रमांक 10/2024 धारा 147,148,149, 302,307 भादवि. 25,27 आर्म्स, 03, 04, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है, उक्त प्रकरण में पकडे़ गये आरोपियों के खिलाफ अग्रिम वैधानिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया।

You may also like

Leave a Comment