Home देश राहुल गांधी ने की अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल के माता-पिता से बात, कहा….

राहुल गांधी ने की अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल के माता-पिता से बात, कहा….

by

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार को अन्ना सेबेस्टियन पेरायिल के माता-पिता से बात की, जिनकी अर्न्स्ट एंड यंग में कथित तौर पर अत्यधिक काम के दबाव के कारण मृत्यु हो गई। राहुल ने उन्हें खास आश्वासन भी दिया। 

पेशेवरों की परिस्थितियों में सुधार के लिए लड़ेंगे

राहुल ने अन्ना सेबेस्टियन के माता-पिता को आश्वासन दिया कि वह भारत में लाखों पेशेवरों के लिए काम की परिस्थितियों में सुधार के लिए लड़ेंगे। गांधी ने अन्ना सेबेस्टियन के माता-पिता से ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस (एआईपीसी) के अध्यक्ष प्रवीण चक्रवर्ती द्वारा आयोजित एक वीडियो कॉल के जरिए बात की, जो कोच्चि में उनके घर आए थे।

परिवार की तारीफ की

राहुल ने अन्ना के अचानक निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की। इसी के साथ राहुल ने भारत में लाखों पेशेवरों के लिए काम की परिस्थितियों में सुधार के व्यापक हित में इस मुद्दे को उठाने के लिए परिवार के साहस और निस्वार्थता की सराहना की।

जागरूकता आंदोलन चलाएगी कांग्रेस

राहुल गांधी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह विपक्ष के नेता के तौर पर अपनी क्षमता के हिसाब से इस मुद्दे के लिए लड़ेंगे। गांधी ने एआईपीसी अध्यक्ष को भारत में सभी कामकाजी पेशेवरों के लिए अन्ना की याद में जागरूकता आंदोलन बनाने का भी निर्देश दिया। 

हेल्पलाइन नंबर होगा घोषित

राहुल के निर्देशों के तहत, अब एआईपीसी जल्द ही कॉर्पोरेट पेशेवरों से काम के तनाव और वर्क कल्चर से संबंधित मुद्दों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए एक हेल्पलाइन की घोषणा करेगी।

इसके बाद, एआईपीसी कॉर्पोरेट क्षेत्र में पेशेवरों के लिए बेहतर कामकाजी परिस्थितियों के लिए मसौदा दिशा-निर्देश लाने की कोशिश करेगी।

You may also like

Leave a Comment