Home देश BJP का 50% सीटों पर तैयार है प्लान, जल्द हो सकता है ऐलान; पहली लिस्ट में पीएम मोदी भी…

BJP का 50% सीटों पर तैयार है प्लान, जल्द हो सकता है ऐलान; पहली लिस्ट में पीएम मोदी भी…

by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई भी भारतीय जनता पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक हुई है।

खबर है कि इस दौरान लोकसभा चुनाव 2024 के उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पार्टी चुनाव कार्यक्रम घोषित होने से पहले ही कम से कम आधे उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी।

इनमें पीएम मोदी से लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सीट भी शामिल हो सकती है। हालांकि, पार्टी ने आधिकारिक तौर पर अब तक कुछ नहीं कहा है।

भाजपा की तरफ से पहली सूची जल्द ही आ सकती है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI की तरफ से तारीखों के ऐलान से पहले ही आधे उम्मीदवारों का नाम सामने रख सकती है। गुरुवार को हुई लंबी बैठक के बाद भाजपा एक या दो दिनों में पहले उम्मीदवारों घोषित कर सकती है।

ये हो सकते हैं पहली सूची में शामिल
रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा की पहली सूची में वाराणसी से पीएम मोदी समेत 150 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

गुरुवार को हुई बैठक में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मौजूद रहे।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उत्तराखंड और राजस्थान सीएम भी बैठक में शामिल होने पहुंचे थे।

इसके अलावा भाजपा आने वाले दिनों में शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, अरुणाचल पश्चिम से किरेन रिजिजू और धारवाड़ से प्रहलाद जोशी के नाम का भी ऐलान कर सकती है। साथ ही केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भूपेंद्र यादव और सिंधिया के नामों पर भी मंथन हुआ।

You may also like

Leave a Comment