Home विदेश रूस में बड़ा हादसा, सेना का कार्गो विमान दुर्घटनाग्रस्त; सभी 15 यात्रियों की मौत…

रूस में बड़ा हादसा, सेना का कार्गो विमान दुर्घटनाग्रस्त; सभी 15 यात्रियों की मौत…

by

रूसी रक्षा मंत्रालय का कार्गो प्लेन मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 15 लोग सवार थे और हादसे की वजह से सभी की मौत हो गई।

यह घटना मॉस्को के उत्तर-पूर्व में इवानोवो इलाके में हुई। विमान (इल्यूशिन आईएल-76) ने पश्चिमी रूस में एक हवाई अड्डे से उड़ी थी जिसके तुरंत बाद ही यह दुर्घटना हो हुई।

रूसी रक्षा मंत्री के अनुसार, टेकऑफ के दौरान इंजन में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ। 

रिपोर्ट के मुताबिक, विमान में चालक दल के 8 सदस्य और 7 यात्री सवार थे। रूसी ऑनलाइन मीडिया में बताया गया है कि इस दुर्घटना में कोई भी जीवित नहीं बचा है।

मॉस्को टाइम्स की ओर से घटना को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि विमान में आग लगी हुई।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। इस दिख रहा है कि विमान के इंजन में आग लगी हुई है और वो नीचे की ओर गिरता नजर आता है।

विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही धुएं का गहरा गुबार उठा जिससे अंधेरा इतना ज्यादा हो गया कि कुछ समय तक कुछ नजर ही नहीं आया। 

वर्जीनिया के जंगलों में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत
अमेरिका में ग्रामीण वर्जीनिया में छोटे हवाई अड्डे के पास रविवार दोपहर एक निजी विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जल गया, जिससे उसमें सवार सभी 5 लोगों की मौत हो गई।

वर्जीनिया राज्य पुलिस ने बयान में बताया कि दोहरे इंजन वाला ‘आईएआई एस्ट्रा 1125’ दुर्घनाग्रस्त होकर ‘हॉट स्प्रिंग्स’ में हवाई अड्डे की सड़क के पास पेड़ों के बीच गिर गया, जिससे एक बच्चे और पायलट समेत 4 वयस्कों की मौत हो गई।

पुलिस और अन्य आपातकर्मी दोपहर लगभग तीन बजे हुए इस हादसे के बाद बाथ काउंटी में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। राज्य पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरते ही उसमें आग लग गई।

You may also like

Leave a Comment