Home विदेश ‘मोदी की गारंटी’ के मुरीद हुए भूटान के प्रधानमंत्री, पोस्ट करके कही यह दिल छू लेने वाली बात…

‘मोदी की गारंटी’ के मुरीद हुए भूटान के प्रधानमंत्री, पोस्ट करके कही यह दिल छू लेने वाली बात…

by

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे भी ‘मोदी की गारंटी’ के मुरीद हो गए हैं। शनिवार को उनकी ओर से एक्स पर की गई एक पोस्ट से यह बात साफ हो जाती है।

टोबगे ने इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान की यात्रा के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा, ‘मेरे भाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमारे देश की यात्रा के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

उन्होंने हमसे मिलने का वादा किया था और न तो उनका बिजी शेड्यूल और न ही खराब मौसम इसे पूरा करने से रोक पाया। यह #ModiKaGuarantee ही तो है!’

पीएम मोदी भूटान की 2 दिवसीय सार्थक यात्रा के बाद शनिवार को भारत रवाना हुए। भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक के साथ ही प्रधानमंत्री टोबगे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी को विदा करने आए।

PM मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘मैं महामहिम भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक के दिल्ली के लिए प्रस्थान करते समय मुझे विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर आने के विशेष भाव से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भूटान की बहुत खास यात्रा रही। मुझे भूटान नरेश, प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे और भूटान के अन्य विशिष्ट लोगों से मुलाकात करने का अवसर मिला। हमारी बातचीत से भारत-भूटान मित्रता में और भी मजबूती आएगी। मैं ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से सम्मानित करने के लिए आभारी हूं।’

भारत के सहयोग से निर्मित अस्पताल का उद्घाटन
बता दें कि पीएम मोदी और शेरिंग टोबगे ने थिंपू में भारत के सहयोग से निर्मित आधुनिक अस्पताल का उद्घाटन किया, जो महिलाओं व बच्चों को स्वास्थ्य देखभाल उपलब्ध कराएगा।

‘ज्ञाल्त्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल’ 150 बिस्तर वाला आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल है जिसे थिंपू में भारत सरकार के सहयोग से बनाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘ज्ञाल्त्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल का उद्घाटन किया जो गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल देते हुए कई परिवारों के लिए उम्मीद की किरण है। यह नया अस्पताल स्वस्थ भावी पीढ़ी के पोषण की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।’

You may also like

Leave a Comment